DRDO भर्ती 2020 - 15 जेआरएफ और रिसर्च एसोसिएट रिक्तियों के लिए आवेदन करें।  रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO), नैनीताल, की भर्ती फेलोशिप यानी JRF और रिसर्च एसोसिएट के पदों के लिए हो रही है।  15 सीमित रिक्तियों को शुरू में 02 वर्षों की अवधि के लिए भरा जाना है (नियमों के अनुसार विस्तार योग्य),15 जनवरी 2020 आवेदन की अंतिम तिथि रखी गयी है ।


वेतन(salary):- चयनित उम्मीदवारों को JRF के लिए ₹3,1,000/- प्रति माह और रिसर्च एसोसिएट (आरए) के पदों के लिए ₹4,4,000 /- प्रति माह का मासिक वजीफा मिलेगा।

शैक्षणिक योग्यता(Educational Qualification):- इन पदों पर भर्ती हेतु योग्यता M. Sc/ME/M. Tech रखी गयी है । इन पदों पर बिना अनुभव वाले अभ्यार्थी आवेदन कर सकते है ।
पदों की संख्या व आयु ( No of Vacancies & Age):-

सामान्य वर्ग के लिए आयु न्यूनतम 28 वर्ष व अधिकतम 35 वर्ष रखी गयी है । OBC वर्ग को आयु में 3 वर्ष व sc/st वर्ग को आयु में 5 वर्ष छूट का प्रवधान रखा गया है ।

चयन प्रक्रिया (selection process):- इन पदों पर ऑफलाइन आवेदन किया जाएगा, उसके बाद परीक्षा व इंटरव्यू प्रक्रिया करवाई जाएगी । इच्छुक उम्मीदवार साक्षात्कार के लिए व्यक्तिगत पेज (bio data)पर 2-पृष्ठ (अधिकतम) जैव-डेटा, संपर्क विवरण और शैक्षिक और व्यावसायिक योग्यता पर संक्षिप्त विवरण Email: drlteztc@gmail.com पर भेज दें, इससे साक्षात्कार के लिए अपका नाम पंजीकृत कर लिया जाएगा। समापन तिथि के बाद किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।
फॉर्म शुल्क (Form fee):- कृपया आवेदन पत्र के साथ SBI मेन ब्रांच, हल्द्वानी में देय CDA (R & D), नई दिल्ली के पक्ष में  ₹10 /-  भारतीय पोस्टल ऑर्डर द्वारा भेजें।

पता(address):- Director, Defence Institute of Bio-Energy Research (DIBER),Goraparao, P.O. Arjunpur, Haldwani-263139 (Uttarakhand)
अधिक जानकारी हेतु आप DRDO की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते है । 


विज्ञप्ति (Notification) को पढ़ने के लिए आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके pdf प्राप्त कर सकतें हैं ।


इस सम्बंधित और अधिक जानकारी के लिए आप नीचे कमेंट बॉक्स में लिख सकते है तथा नीचे दिए गये विकल्पों के माध्यम से इस खबर को अन्य लोगों के साथ सांझा कर सकते हैं ।




उत्तराखंड राज्य सरकार से सम्बंधित नौकरियों के लिए क्लिक करें । राज्य में वर्ष 2020 में निकलने वाली नौकरियों तथा निकल चुकी नौकरियों के बारे सम्पूर्ण जानकारी के लिए वेबसाइट को निरन्तर विजिट करें । उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर उत्तराखंड प्राकृतिक पर्यटन स्थलों को चयनित करें और गढ़वाल तथा कुमाऊँ मण्डल के बारे में जानकारी प्राप्त करें । उत्तराखंड की जलवायु तथा फसलों इत्यादि के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर एग्जाम तैयारी लिंक का चयन करें तथा वहां से pdf प्राप्त करें ।  इस वेबसाइट पर नियमित रूप से केंद्र सरकार की उन विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है जिनमें पदों की संख्या 50 से अधिक हो । राज्य सरकार की सभी प्रकार की सरकारी विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है चाहे पद संख्या एक हो या दो । इसी प्रकार राज्य में निकलने वाली गैर सरकारी विज्ञप्ति भी प्रकाशित की जाती है किन्तु गैर सरकारी में वेतन ₹ 15,000/- माह से कम की विज्ञप्ति प्रकाशित नही की जाती है । हमारा प्रयास होता है कि उत्तराखंड पाठक तक विज्ञपन से सम्बंधित सही जानकारी पहुंचाई जाय तथा एक पेज के अंतर्गत ही सभी प्रकार के आवश्यक लिंक प्रदान करवाए जाय । वेबसाइट मुख्य रूप से उत्तराखंड के पाठकों, अभ्यार्थियों के लिए सेवाओं के तहत बनाई गयी है । हम आपका हमारे वेबसाइट पर  हार्दिक आभार प्रकट करते हैं । उम्मीद करते है आपको हमारे द्वारा सांझा की गई जानकारियों से सहायता प्राप्त हुई होगी । आपके स्वस्थ जीवन के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामनाओं के साथ आपका पुनः धन्यवाद करते हैं ।