फारेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट (forest research institute) में एक पद क्लर्क/ कंप्यूटर ऑपरेटर ( Clerk/Computer Operator) के लिए विज्ञप्ति ( Notification) जारी की गई है । इसके लिए 27 नवम्बर 2019 से आवेदन रखा गया है तथा आवेदन की अंतिम तिथि 25 दिसम्बर 2019 रखी गयी है । फारेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट संस्थान 1906 में स्थापित किया गया था । यह संस्थान न केवल देश के लिए अपितु अन्य देशों के लिए भी वन्य शोध समाग्री में मददगार है । वन्य क्षेत्र में इस संस्थान की पूरे भारत वर्ष में अहम भूमिका है ।


शैक्षणिक योग्यता ( educational qualofication)- आवेदक आर्ट या साइंस में स्नातक (graduate) होना चाहिए, इंग्लिश तथा हिंदी भाषा का अच्छा ज्ञान होना चाहिए , कंप्यूटर टाइपिंग व डेटा एंट्री का अनुभव होना चाहिए तथा पब्लिशिंग हाउस( publication house) का अनुभव(Experience) होना चाहिए । कम से कम 3 साल का अनुभव भी होना अनिवार्य है ।
आयु(age)- अधिकतम 35 वर्ष
वेतन - ₹ 18,000/- प्रति माह
आयु में जातिगत व दिव्यांग (Caste & physically challenged) अभ्यार्थी (Candidate) को छूट का प्रावधान( approval) दिया गया हैं जो की राज्य स्तरीय परीक्षा अधिनियम के तहत उल्लेखित है ।

आवेदन व चयन प्रक्रिया- यह पद लिखित परीक्षा/ इंटरव्यू ( written exam/ interview) के आधार पर भरा जाएगा । आवेदन कर्ता अपने स्नातक प्रमाण पत्रों( graduation certificates) की अटेस्टेड प्रतिलिपी(attested photo copy) तथा अनुभव पत्र की प्रतिलिपी को FRI के पते पर भेज सकता है । पता प्राप्त करने हेतु और विज्ञापन को देखने हेतु FRI की आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करें ।

अधिक जानकारी हेतु आप फारेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट (FRI) से सीधा सम्पर्क कर सकते हैं अथवा नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में हमें लिख सकतें हैं । नीचे दिए गये विकल्पों के माध्यम से आप इस पेज को दोस्तों के साथ सांझा (share) कर सकते हैं ।




उत्तराखंड राज्य सरकार से सम्बंधित नौकरियों के लिए क्लिक करें । राज्य में वर्ष 2020 में निकलने वाली नौकरियों तथा निकल चुकी नौकरियों के बारे सम्पूर्ण जानकारी के लिए वेबसाइट को निरन्तर विजिट करें । उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर उत्तराखंड प्राकृतिक पर्यटन स्थलों को चयनित करें और गढ़वाल तथा कुमाऊँ मण्डल के बारे में जानकारी प्राप्त करें । उत्तराखंड की जलवायु तथा फसलों इत्यादि के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर एग्जाम तैयारी लिंक का चयन करें तथा वहां से pdf प्राप्त करें ।  इस वेबसाइट पर नियमित रूप से केंद्र सरकार की उन विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है जिनमें पदों की संख्या 50 से अधिक हो । राज्य सरकार की सभी प्रकार की सरकारी विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है चाहे पद संख्या एक हो या दो । इसी प्रकार राज्य में निकलने वाली गैर सरकारी विज्ञप्ति भी प्रकाशित की जाती है किन्तु गैर सरकारी में वेतन ₹ 15,000/- माह से कम की विज्ञप्ति प्रकाशित नही की जाती है । हमारा प्रयास होता है कि उत्तराखंड पाठक तक विज्ञपन से सम्बंधित सही जानकारी पहुंचाई जाय तथा एक पेज के अंतर्गत ही सभी प्रकार के आवश्यक लिंक प्रदान करवाए जाय । वेबसाइट मुख्य रूप से उत्तराखंड के पाठकों, अभ्यार्थियों के लिए सेवाओं के तहत बनाई गयी है । हम आपका हमारे वेबसाइट पर  हार्दिक आभार प्रकट करते हैं । उम्मीद करते है आपको हमारे द्वारा सांझा की गई जानकारियों से सहायता प्राप्त हुई होगी । आपके स्वस्थ जीवन के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामनाओं के साथ आपका पुनः धन्यवाद करते हैं ।