आतिथ्य और पर्यटन ( Hospitality & Tourism) से सम्बंधित क्षेत्र में नौजरी हेतु इच्छुक एक पुरुष की आवश्यता है । यह नैकरी रेस्टुरेंट और बार( Restaurant & bar) के क्षेत्र दी जाएगी । इस नौकरी हेतु इच्छुक को coffee maker ( कॉफी निर्माता) की भूमिका में रखा जाएगा । नौकरी पूर्ण कालिक समय( full time) के लिए दी जाएगी तथा देहरादून में इच्छुक का स वल कार्य क्षेत्र होगा ।

शैक्षणिक तथा अन्य योग्यताएं( educational and other eligibilty )- इच्छुक आवेदक कम से कम 12 वीं पास होना चाहिए । इच्छुक बोलचाल कुशल होना चाहिए (communication must be effective). कॉफी निर्माता ( coffee maker) के क्षेत्र में कम से कम छः माह का अनुभव ( atleast six months experience in the field of coffee making) होना चाहिए ।

वेतन :- इच्छुक आवेदक को कुल वेतन ₹15,000 का प्रावधान रखा गया है । जिसमें ₹13,000 हाथ में दिए जायेंगे तथा ₹2,000 incentive + food के तहत रखे गये हैं ।
विषय सूचना - उम्मीदवार को किसी भी होटल या रेस्तरां के साथ F & B सेवा / कॉफी बनाने में अच्छा संचार कौशल और प्रासंगिक अनुभव होना चाहिए ।
आवेदन प्रक्रिया ( applying process )- इस नौकरी के लिए किसी भी प्रमाण पत्र की आवश्यकता नही है । यह नौकरी प्रयोगात्मक तरीके से दी जाएगी । इस नौकरी के लिए इच्छुक व्यक्ति से कॉफी (coffee) बनवा कर उसका स्वाद (taste) किया जाएगा कि वास्तव में वह इस लायक है की नही जो ग्राहक को पिलाई जा सके । इसी आधार पर आवेदक का चयन किया जाएगा । इस नौकरी के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क या फॉर्म प्रकिया नही है । ( here no provision to fill any form and form charge.) इच्छुक आवेदक को नीचे दिए गये सम्पर्क सूत्र (contact number) पर सम्पर्क करना है तथा नौकरी हेतु अपनी योग्यता उनको बतानी है । उसके बाद अगर उनको लगेगा कि आप योग्य हैं तो आपको बुलाया जायेगा ।
सम्पर्क :- 9536247111
Contact person- Shailja


अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में अपना सवाल पूछ सकते हैं तथा नीचे दिए गये विकल्पों के माध्यम से इस खबर को दूसरे लोगों तक पहुंचा सकते हैं ।👇



उत्तराखंड राज्य सरकार से सम्बंधित नौकरियों के लिए क्लिक करें । राज्य में वर्ष 2020 में निकलने वाली नौकरियों तथा निकल चुकी नौकरियों के बारे सम्पूर्ण जानकारी के लिए वेबसाइट को निरन्तर विजिट करें । उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर उत्तराखंड प्राकृतिक पर्यटन स्थलों को चयनित करें और गढ़वाल तथा कुमाऊँ मण्डल के बारे में जानकारी प्राप्त करें । उत्तराखंड की जलवायु तथा फसलों इत्यादि के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर एग्जाम तैयारी लिंक का चयन करें तथा वहां से pdf प्राप्त करें ।  इस वेबसाइट पर नियमित रूप से केंद्र सरकार की उन विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है जिनमें पदों की संख्या 50 से अधिक हो । राज्य सरकार की सभी प्रकार की सरकारी विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है चाहे पद संख्या एक हो या दो । इसी प्रकार राज्य में निकलने वाली गैर सरकारी विज्ञप्ति भी प्रकाशित की जाती है किन्तु गैर सरकारी में वेतन ₹ 15,000/- माह से कम की विज्ञप्ति प्रकाशित नही की जाती है । हमारा प्रयास होता है कि उत्तराखंड पाठक तक विज्ञपन से सम्बंधित सही जानकारी पहुंचाई जाय तथा एक पेज के अंतर्गत ही सभी प्रकार के आवश्यक लिंक प्रदान करवाए जाय । वेबसाइट मुख्य रूप से उत्तराखंड के पाठकों, अभ्यार्थियों के लिए सेवाओं के तहत बनाई गयी है । हम आपका हमारे वेबसाइट पर  हार्दिक आभार प्रकट करते हैं । उम्मीद करते है आपको हमारे द्वारा सांझा की गई जानकारियों से सहायता प्राप्त हुई होगी । आपके स्वस्थ जीवन के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामनाओं के साथ आपका पुनः धन्यवाद करते हैं ।