LBSNA( लाल बहादुर शस्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी मसूरी) में 01 जनसंपर्क अधिकारी रिक्ति के लिए वैकेंसी  प्रकाशित हुई है ।  LBSNAA ने प्रिंसिपल सिस्टम एनालिस्ट के पद के लिए एरियर पूरा करने वाले उम्मीदवारों को नौकरी देने की घोषणा की। 



योग्यता: MCA, M.Sc, B.Tech/B.E, अन्य कोई भी स्नातक ।
वेतन: ₹44,900 /- से  ₹1,42,800/- प्रति महीना

आयु सिमा - 56 वर्ष

अनुभव और अन्य जानकारी (experience & other Details):-  8 - 10 वर्ष का अनुभव होना चाहिए, नौकरी  आवेदन करने की अंतिम तिथि: 16/12/2019 ।
अन्य योग्यता विवरण: 1- लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी, मसूरी में प्रिंसिपल सिस्टम एनलिस्ट के पद को भरना ।
2-  लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी, मसूरी में प्रतिनियुक्ति (अल्पकालिक अनुबंध सहित) के आधार पर प्रिंसिपल सिस्टम एनालिस्ट के पद को भरने का प्रस्ताव है।

3- वेतनमान, पात्रता की शर्तें अर्थात योग्यता और अनुभव, पद के लिए प्रतिनियुक्ति और कर्तव्यों आदि की अवधि नीचे दी गई है।
👉 पद का नाम: प्रधान प्रणाली विश्लेषक वेतन बैंड और ग्रेड वेतन: स्तर 7 (₹ 44,900-₹1,42,800/- माह) वेतन देय होगा ।

आवश्यक योग्यता:-
(i)- सरकारी कार्यालय या सार्वजनिक में प्रोग्रामिंग या सूचना प्रणाली (डिजाइन, विकास और कम्प्यूटरीकृत सूचना भंडारण और पुनर्प्राप्ति प्रणाली का आयोजन) के क्षेत्र में 8 साल के अनुभव के साथ कंप्यूटर अनुप्रयोग या कंप्यूटर विज्ञान या सूचना प्रौद्योगिकी में मास्टर डिग्री।  सेक्टर अंडरटेकिंग या स्वायत्त निकाय या वैधानिक निकाय या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से होनी चाहिए ।  या
(ii) - एक सरकारी कार्यालय या सार्वजनिक में प्रोग्रामिंग या सूचना प्रणाली (डिजाइन, विकास और कम्प्यूटरीकृत सूचना भंडारण और पुनर्प्राप्ति प्रणाली का आयोजन) के क्षेत्र में नौ साल या अनुभव के साथ इंजीनियरिंग (कंप्यूटर इंजीनियरिंग या कंप्यूटर विज्ञान या सूचना प्रौद्योगिकी) में स्नातक  सेक्टर उपक्रम या स्वायत्त निकाय या वैधानिक निकाय या किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से होना चाहिए ।
 कर्तव्य और जिम्मेदारियां:- LBSNA(लाल बहादुर शस्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी ) मसूरी के कम्प्यूटरीकरण सेवा का संवर्धन, नियोजन, डिजाइन और विकास।  कंप्यूटर केंद्र के समग्र कामकाज में सहायता करना और कर्मचारियों को आवश्यकतानुसार तकनीकी सेवाएं प्रदान करना।  नेटवर्किंग पोर्टल, ई-ऑफिस, वेबसाइट के विकास और रखरखाव को बनाए रखने के लिए, वेबसाइट को ऑनलाइन डिजाइन करना, ऑफिस मेंटेनेंस और हार्डवेयर सपोर्ट में सिस्टम, नेटवर्क और दिन-प्रतिदिन की कार्यालय सुविधाओं का प्रबंधन करना।
औपचारिक रूप से नेटवर्क को लगातार अपग्रेड करने और कंप्यूटर सेंटर आदि की फाइलों को संभालने और सक्षम अधिकारियों द्वारा सौंपे गए किसी भी अन्य कार्य के लिए रणनीतियों को तैयार और कार्यान्वित करें। 5।  अवधि: प्रारंभ में प्रतिनियुक्ति की अवधि अधिकतम तीन वर्ष तक एक वर्ष के लिए होती है। इसके अलावा: चयन प्रक्रिया के 56 वर्ष से अधिक नहीं होंगे: चयन या तो लिखित परीक्षा / साक्षात्कार के आधार पर होगा ।

आवेदन कैसे करें (how to apply) :-  आवेदन जानकारी हेतु आप LBSNA( लाल बहादुर शस्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी) मसूरी पर जाकर आधिकारिक विज्ञप्ति (notification) प्राप्त कर सकतें हैं । इस पद आवेदन की अंतिम तिथि 19 जनवरी 2020 रखी गयी है । 

इस सम्बंधित और अधिक जानकारी के लिए आप नीचे कमेंट बॉक्स में लिख सकते है तथा नीचे दिए गये विकल्पों के माध्यम से इस खबर को अन्य लोगों के साथ सांझा कर सकते हैं ।




उत्तराखंड राज्य सरकार से सम्बंधित नौकरियों के लिए क्लिक करें । राज्य में वर्ष 2020 में निकलने वाली नौकरियों तथा निकल चुकी नौकरियों के बारे सम्पूर्ण जानकारी के लिए वेबसाइट को निरन्तर विजिट करें । उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर उत्तराखंड प्राकृतिक पर्यटन स्थलों को चयनित करें और गढ़वाल तथा कुमाऊँ मण्डल के बारे में जानकारी प्राप्त करें । उत्तराखंड की जलवायु तथा फसलों इत्यादि के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर एग्जाम तैयारी लिंक का चयन करें तथा वहां से pdf प्राप्त करें ।  इस वेबसाइट पर नियमित रूप से केंद्र सरकार की उन विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है जिनमें पदों की संख्या 50 से अधिक हो । राज्य सरकार की सभी प्रकार की सरकारी विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है चाहे पद संख्या एक हो या दो । इसी प्रकार राज्य में निकलने वाली गैर सरकारी विज्ञप्ति भी प्रकाशित की जाती है किन्तु गैर सरकारी में वेतन ₹ 15,000/- माह से कम की विज्ञप्ति प्रकाशित नही की जाती है । हमारा प्रयास होता है कि उत्तराखंड पाठक तक विज्ञपन से सम्बंधित सही जानकारी पहुंचाई जाय तथा एक पेज के अंतर्गत ही सभी प्रकार के आवश्यक लिंक प्रदान करवाए जाय । वेबसाइट मुख्य रूप से उत्तराखंड के पाठकों, अभ्यार्थियों के लिए सेवाओं के तहत बनाई गयी है । हम आपका हमारे वेबसाइट पर  हार्दिक आभार प्रकट करते हैं । उम्मीद करते है आपको हमारे द्वारा सांझा की गई जानकारियों से सहायता प्राप्त हुई होगी । आपके स्वस्थ जीवन के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामनाओं के साथ आपका पुनः धन्यवाद करते हैं ।