इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ पेट्रोलियम देहरादून में कनिष्क हिंदी अनुवादक ( junior hindi translator) के एक पद हेतु आवेदन की अंतिम तिथि 10 दिसम्बर 2019 रखी गयी है ।


शैक्षणिक योग्यता (educational qualification)- मास्टर डिग्री UGC मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से होनी अनिवार्य है । मास्टर डिग्री में हिंदी या अंग्रेजी विषय का होना भी इस पद हेतु अनिवार्य है । इसके साथ साथ हिंदी या इंग्लिश में दो साल अनुवादक ( translator ) का अनुभव प्राप्त होना चाहिए वह भी सरकारी या राज्य सरकारी विभाग में ।
वेतन :- ₹ 47,329/- प्रति माह
आयु सीमा:- 30 वर्ष

फॉर्म शुल्क ( Application Fee ):- सामान्य तथा OBC वर्ग को ₹100 फॉर्म शुल्क देय होगा जबकि sc/st/PwD/ women व CSIR के नियमित कर्मचारियों को कोई शुल्क प्रावधान नही रखा गया है ।
आवेदन प्रक्रिया ( Application Process)- इस पद हेतु दो पेपर करवाये जाएंगे, पेपर-I व पेपर-II । इस पद पर ऑनलाइन आवेदन किया जायेगा । आवेदन लिंक नीचे दिया गया तथा इस सम्बन्ध में विज्ञप्ति हेतु आप संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं । ऑनलाइन आवेदन किये गये फॉर्म की प्रतिलिपी ( print copy of application form ) तथा खुद द्वारा हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र ( self attested documents) रेजिस्टर या द्रुत ( ragister/ speed)  डाक सेवा द्वारा नीचे दिये गये पते पर भेज देने हैं ।
आधिकारिक तथा आवेदन वेबसाइट ( official website for online applying) 👈 यहां लिंक पर आवेदन हेतु क्लिक करें । विज्ञप्ति में दिए गये सम्पूर्ण तथ्यों को पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ।



पता(address):- Controller of Administration, CSIR-lndian Institute of Petroleum, P.O. IIP, Mohkampur, Haridwar Road, Dehradun-248005 (Uttarakhand). 

17 दिसम्बर 2019 तक आपकी भेजी हुई डाक संस्थान को प्राप्त हो जानी चाहिए अन्यथा आपका आवेदन स्वतः निरस्त हो जाएगा । अधिक जानकारी के लिए आप नीचे कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं तथा दिए गये विकल्पों के माध्यम से इस खबर को और लोगों से साथ सांझा (share) कर सकते हैं ।




उत्तराखंड राज्य सरकार से सम्बंधित नौकरियों के लिए क्लिक करें । राज्य में वर्ष 2020 में निकलने वाली नौकरियों तथा निकल चुकी नौकरियों के बारे सम्पूर्ण जानकारी के लिए वेबसाइट को निरन्तर विजिट करें । उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर उत्तराखंड प्राकृतिक पर्यटन स्थलों को चयनित करें और गढ़वाल तथा कुमाऊँ मण्डल के बारे में जानकारी प्राप्त करें । उत्तराखंड की जलवायु तथा फसलों इत्यादि के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर एग्जाम तैयारी लिंक का चयन करें तथा वहां से pdf प्राप्त करें ।  इस वेबसाइट पर नियमित रूप से केंद्र सरकार की उन विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है जिनमें पदों की संख्या 50 से अधिक हो । राज्य सरकार की सभी प्रकार की सरकारी विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है चाहे पद संख्या एक हो या दो । इसी प्रकार राज्य में निकलने वाली गैर सरकारी विज्ञप्ति भी प्रकाशित की जाती है किन्तु गैर सरकारी में वेतन ₹ 15,000/- माह से कम की विज्ञप्ति प्रकाशित नही की जाती है । हमारा प्रयास होता है कि उत्तराखंड पाठक तक विज्ञपन से सम्बंधित सही जानकारी पहुंचाई जाय तथा एक पेज के अंतर्गत ही सभी प्रकार के आवश्यक लिंक प्रदान करवाए जाय । वेबसाइट मुख्य रूप से उत्तराखंड के पाठकों, अभ्यार्थियों के लिए सेवाओं के तहत बनाई गयी है । हम आपका हमारे वेबसाइट पर  हार्दिक आभार प्रकट करते हैं । उम्मीद करते है आपको हमारे द्वारा सांझा की गई जानकारियों से सहायता प्राप्त हुई होगी । आपके स्वस्थ जीवन के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामनाओं के साथ आपका पुनः धन्यवाद करते हैं ।