पोस्ट ऑफिस में 10 पदों पर भर्ती हेतु 20 दिसम्बर 2019 है अंतिम तिथि । जिसमें पद नाम निम्न वत हैं ।
1- पोस्टल असिस्टेंट
2- सॉर्टिंग असिस्टेन्ट
3- पोस्टमैन
4- MTS


पोस्ट ऑफिस के इन पदों के लिए योग्यता 12वीं  पास रखी गयी है । साइंस व आर्ट दोनों वर्गों के विद्यार्थी कर सकतें हैं आवेदन ।
अधिक जानकारी हेतु आप पोस्ट ऑफिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इस विषय के बारे में जानकारी ले सकते हैं तथा ऑनलाइन आवेदन कर सकतें हैं । 👇


ऑनलाइन आवेदन से पूर्व इन पदों के लिए आहर्ता व अन्य योग्यता सम्बन्धित महत्व पूर्ण जानकारी को दिए हुए नोटिफिकेशन को डाऊनलोड करके अच्छे से पढ़ ले । इसका लिंक यह है 👇

Notification link


पदों की सँख्या को ध्यान में रखते हुए अगर इन पदों पर परीक्षा करवाई जाएगी तो कटऑफ उच्च ही देखने को मिलेगा । अतैव अभ्यार्थी इस बात पर उचित ध्यान केंद्रित करें और ऊपर दी हुई वेबसाइट से पाठ्यक्रम की पूर्ण जानकारी हासिल करें । इन पदों पर केवल उत्तराखंड का नागरिक ही आवेदन कर सकता है ।



उत्तराखंड राज्य सरकार से सम्बंधित नौकरियों के लिए क्लिक करें । राज्य में वर्ष 2020 में निकलने वाली नौकरियों तथा निकल चुकी नौकरियों के बारे सम्पूर्ण जानकारी के लिए वेबसाइट को निरन्तर विजिट करें । उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर उत्तराखंड प्राकृतिक पर्यटन स्थलों को चयनित करें और गढ़वाल तथा कुमाऊँ मण्डल के बारे में जानकारी प्राप्त करें । उत्तराखंड की जलवायु तथा फसलों इत्यादि के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर एग्जाम तैयारी लिंक का चयन करें तथा वहां से pdf प्राप्त करें ।  इस वेबसाइट पर नियमित रूप से केंद्र सरकार की उन विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है जिनमें पदों की संख्या 50 से अधिक हो । राज्य सरकार की सभी प्रकार की सरकारी विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है चाहे पद संख्या एक हो या दो । इसी प्रकार राज्य में निकलने वाली गैर सरकारी विज्ञप्ति भी प्रकाशित की जाती है किन्तु गैर सरकारी में वेतन ₹ 15,000/- माह से कम की विज्ञप्ति प्रकाशित नही की जाती है । हमारा प्रयास होता है कि उत्तराखंड पाठक तक विज्ञपन से सम्बंधित सही जानकारी पहुंचाई जाय तथा एक पेज के अंतर्गत ही सभी प्रकार के आवश्यक लिंक प्रदान करवाए जाय । वेबसाइट मुख्य रूप से उत्तराखंड के पाठकों, अभ्यार्थियों के लिए सेवाओं के तहत बनाई गयी है । हम आपका हमारे वेबसाइट पर  हार्दिक आभार प्रकट करते हैं । उम्मीद करते है आपको हमारे द्वारा सांझा की गई जानकारियों से सहायता प्राप्त हुई होगी । आपके स्वस्थ जीवन के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामनाओं के साथ आपका पुनः धन्यवाद करते हैं ।