ऋषिकेश स्तिथ AIIMS में 372 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु 9 सितम्बर 2019 से आवेदन आरंभ किए गए हैं तथा आवेदन की अंतिम तिथि 24 दिसम्बर 2019 रखी गयी है । काफी लंबे अंतराल के बाद ऋषिकेश AIIMS में इस संख्या में नयी भर्तियां खुली हैं ।

इसका मुख्य कारण है हस्पताल में नरसिंग सहकर्मियों का बड़ा अभाव, पहले ही हस्पताल डॉक्टरों के अभाव से जूझ रहा है ऊपर से नरसिंग कर्मी भी नही है जिस वजह से डॉक्टरों और मरीजों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । यही वजह है कि नरसिंग के 372 पदों पर भर्ती करवाई जा रही है ।

क्या है इसके लिए योग्यता 👇

शैक्षणिक योग्यता में बी. एसी. नरसिंग या डिप्लोमा होना अनिवार्य तथा आयु 21 से 30 वर्ष होनी चाहिए । आयु में जातिगत छूट ऊपर दिया गया है ।
आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन ही भरें जाएंगे तथा आवेदन शुल्क भी ऑनलाइन ही देय होगा । यह है शुल्क विवरण👇
अधिक जानकारी के लिए आप हस्पताल की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन कर सकते हैं । 


दी गयी भर्तियों पर अधिक जानकारी के लिए आप aiims द्वारा जारी किए गए आवेदन संकेत ( 2019/256/09/11/2019) को डाउनलोड कर सकतें हैं ।


ऑनलाइन आवेदन हेतु आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और सीधा आवेदन फॉर्म भरें 👇👇


अधिक जानकारी के लिए आप हमें साइट पर दायनी तरफ दिए गए कांटेक्ट फॉर्म में अपना सवाल पूछ सकतें हैं तथा इसी पेज पर कमेंट बॉक्स में भी इन पदों से सम्बंधित जानकारी हासिल कर सकतें हैं ।



उत्तराखंड राज्य सरकार से सम्बंधित नौकरियों के लिए क्लिक करें । राज्य में वर्ष 2020 में निकलने वाली नौकरियों तथा निकल चुकी नौकरियों के बारे सम्पूर्ण जानकारी के लिए वेबसाइट को निरन्तर विजिट करें । उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर उत्तराखंड प्राकृतिक पर्यटन स्थलों को चयनित करें और गढ़वाल तथा कुमाऊँ मण्डल के बारे में जानकारी प्राप्त करें । उत्तराखंड की जलवायु तथा फसलों इत्यादि के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर एग्जाम तैयारी लिंक का चयन करें तथा वहां से pdf प्राप्त करें ।  इस वेबसाइट पर नियमित रूप से केंद्र सरकार की उन विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है जिनमें पदों की संख्या 50 से अधिक हो । राज्य सरकार की सभी प्रकार की सरकारी विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है चाहे पद संख्या एक हो या दो । इसी प्रकार राज्य में निकलने वाली गैर सरकारी विज्ञप्ति भी प्रकाशित की जाती है किन्तु गैर सरकारी में वेतन ₹ 15,000/- माह से कम की विज्ञप्ति प्रकाशित नही की जाती है । हमारा प्रयास होता है कि उत्तराखंड पाठक तक विज्ञपन से सम्बंधित सही जानकारी पहुंचाई जाय तथा एक पेज के अंतर्गत ही सभी प्रकार के आवश्यक लिंक प्रदान करवाए जाय । वेबसाइट मुख्य रूप से उत्तराखंड के पाठकों, अभ्यार्थियों के लिए सेवाओं के तहत बनाई गयी है । हम आपका हमारे वेबसाइट पर  हार्दिक आभार प्रकट करते हैं । उम्मीद करते है आपको हमारे द्वारा सांझा की गई जानकारियों से सहायता प्राप्त हुई होगी । आपके स्वस्थ जीवन के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामनाओं के साथ आपका पुनः धन्यवाद करते हैं ।